Home मध्य प्रदेश करोड़ों की संपत्ति और अपनी बेटी छोड़ यह जोड़ा लेगा संन्यास…..

करोड़ों की संपत्ति और अपनी बेटी छोड़ यह जोड़ा लेगा संन्यास…..

37
0
SHARE

मध्यप्रदेश के नीमच में एक जैन जोड़ी संन्यास लेने जा रही है, अपनी 100 करोड़ की प्रॉपर्टी और 3 साल की बिटिया को पीछे छोड़कर. 35 साल के सुमित राठौड़ ने लंदन के कॉलेज से आयात निर्यात में डिप्लोमा लिया. वह 100 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. उनकी 34 साल की बीवी अनामिका इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं और हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड में काम कर चुकी हैं. दोनों शुद्ध मार्गी जैन आचार्य रामलाल महाराज से 23 सितंबर को दीक्षा लेंगे, लेकिन बड़ा सवाल है उनकी 3 साल की बच्ची का क्या होगा. उनके करीबी रिश्तेदार जिनेंद्र ने कहा, ‘उनके परिजन बच्ची का ख्याल रखेंगे.’ दीक्षा लेने के ऐलान के बाद दोनों अपने परिजनों से वैसे ही कम मिलते हैं जिससे प्रेम कम होता जाता है.

अनामिका के पिता अशोक नीमच के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष हैं. उन्होंने कहा कि वह अपनी नवासी का ख्याल रखेंगे. सुमित ने जब 22 अगस्त को दीक्षा लेने का ऐलान किया तब उनके आचार्य ने कहा कि पहले वह अनामिका से इजाजत लें. अनामिका ने इजाजत दी और खुद भी दीक्षा लेने की इच्छा जाहिर की. परिवार सूरत की तरफ भागा लेकिन दोनों को संन्यास लेने से रोक नहीं पाया. उनकी रिश्तेदार रेखा जैन ने कहा कि ‘यह पूरे नीमच के लिए गर्व की बात है या अभूतपूर्व फैसला है. एक मां होने के नाते मुझे मालूम है कि बच्ची को पीछे छोड़ कर यह फैसला लेना कितना मुश्किल है, दोनों युवा हैं, यह बहुत मुश्किल है.’

हालांकि, हर कोई इस फैसले से इत्तेफाक नहीं रखता. बाल संरक्षण अधिकारी राघवेंद्र शर्मा ने कहा, ‘ये बच्चे के अधिकार के खिलाफ है, वो अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं, ये गंभीर मामला है. हम मध्‍य प्रदेश बाल संरक्षण आयोग को इसकी जानकारी देंगें.’ सुमित और अनामिका की 4 साल पहले शादी हुई थी. दीक्षा लेने तक दोनों मौन व्रत में चले गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here