Home Una Special मास्क व शारीरिक दूरी की अहमियत नहीं समझ रहे लोग….

मास्क व शारीरिक दूरी की अहमियत नहीं समझ रहे लोग….

17
0
SHARE

कोरोना वायरस से बचाव के नियमों को लेकर कई लोग लगातार लापरवाही बरत रहे हैं, जबकि कोरोना संक्रमण के मामले जिले में लगातार सामने आ रहे हैं। जिले में अभी तक 2,778 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। 38 लोग कोरोना की चपेट में आकर मौत का शिकार भी हुए हैं, लेकिन कुछ लापरवाह लोग कोविड नियमों नियमों को ठेंगा दिखाकर खुद के साथ-साथ दूसरों की जिदगी को खतरे में डालने से परहेज नहीं कर रहे। प्रशासन के बार-बार चेताने पर भी अम्ब कस्बे में कोरोना के खौफ से बेपरवाह लोग शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ा रहे हैं। मास्क पहनने की अनिवार्यता को नहीं समझ रहे हैं।

 बेशक कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर भी अधिक है, लेकिन कोरोना संक्रमण के नए मामले अब भी लगातार सामने आ रहे हैं। बावजूद इसके कई लोग कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। बाजार, दुकानों व चौक चौराहों पर नियमों का उल्लंघन हो रहा है। लोग बिना मास्क पहने बाजार में घूमते देखे जा रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन न करके लोग अपनी जान जोखिम में तो डाल ही रहे हैं, साथ में दूसरों के लिए भी खतरा पैदा कर रहे हैं। सरकार द्वारा लगातार मास्क का इस्तेमाल करने और उचित दूरी बनाए रखने की अपील की जा रही है। इसका लोगों पर असर नहीं हो रहा है। जो लोग जागरूक हैं, वे नियमों का पालन करते दिख रहे हैं।
जब तक कोरोना की वैक्सीन पूरी तरह में उपलब्ध नहीं हो जाती, मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना ही कोरोना से बचाव का तरीका है। प्रशासन की तरफ से भी लोगों को लगातार कोरोना नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। नियम न मानने वालों के खिलाफ सख्ती भी बरती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here