Home Una Special चुनाव में गड़बड़ी की आशंका से निपटने के लिए विशेष दल गठित….

चुनाव में गड़बड़ी की आशंका से निपटने के लिए विशेष दल गठित….

23
0
SHARE

जिला पुलिस लाइन झलेड़ा में वीरवार को पंचायत चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की गई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने सभी पुलिस कर्मियों को उचित ढंग से ड्यूटी करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला मुख्यालय व थाना स्तर पर अलग से विशेष त्वरित प्रक्रिया दल गठित किया गया है, जोकि कहीं पर भी गड़बड़ी की सूचना मिलने के बाद तत्काल कार्रवाई के लिए रवाना होगा।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ऊना जिले की 245 पंचायतों के संबंध में मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिसमें 39 पंचायतों के मतदान केंद्र अति संवेदनशील, 61 पंचायतों के मतदान केन्द्र संवेदन शील एवं 145 पंचायतों के मतदान केंद्र सामान्य श्रेणी के हैं। इसलिए मतदान के दौरान निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न करवाने के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। इन मतदान केंद्रों व चुनाव ड्यूटी के दौरान कानून व्यवस्था व शांति बनाए रखने के लिए समुचित पुलिस सुरक्षा बल एवं गृह रक्षकों की तैनाती की गई है। इसके अलावा जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार धीमान को पुलिस नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। किसी भी शिकायत को लेकर पुलिस नोडल अधिकारी के मोबाइल नंबर 70189-95901 पर संपर्क किया जा सकता है।

 अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि जिला के अन्य पुलिस राजपत्रित अधिकारियों को अपने अपने अधिकार क्षेत्र का पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किया गया है जोकि मतदान के दौरान मतदान केंद्रों व मतगणना केंद्रों पर कानून व्यवस्था बनाए रखेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करते हुए निर्भीक होकर मतदान करें। यदि किसी भी तरह की कोई शिकायत हो तो इसके लिए टोल फ्री पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112, पुलिस कंट्रोल रूम मोबाइल वाट्सएप नंबर 82194-77707, जिला पुलिस कंट्रोल रूम दूरभाष नंबर 01975-226048 पर संपर्क करके जानकारी दे सकते हैं।उन्होंने कहा कि कोविड-19 से संबंधित दिशानिर्देशों का सभी मतदाता पालन करें। मतदान के दौरान अपना फेस मास्क पहनकर ही मतदान केंद्र पर जाएं। मतदान केंद्र में भी उचित शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here