Home स्पोर्ट्स नाथन लायन के खिलाफ खराब शॉट पर हो रही आलोचना पर रोहित...

नाथन लायन के खिलाफ खराब शॉट पर हो रही आलोचना पर रोहित शर्मा ने दिया रिएक्शन….

14
0
SHARE

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में दूसरा दिन दोनों टीमों के लिए मिलाजुला रहा। जहां पहले दो सत्र में भारत का दबदबा रहा तो वहीं रोहित का विकेट झटकने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी मैच में वापसी हो गई है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए थे। रोहित शर्मा अच्छे फाॅर्म में दिख थे लेकिन नाथन लाॅयन की गेंद पर वह एक बड़ा शाॅट खेलने के चक्कर स्टार्क को आसान सा कैच थमा बैठे, जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है। रोहित ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें उस शाॅट पर कोई अफसोस नहीं है।

दिन का खेल समाप्त होने के ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा ने कहा, ‘मैं जहां पहुंचना चाहता था वहां पहुंचा, बस मैं गेंद को सही से कनेक्ट नहीं कर पाया। मैं लॉन्गऑन और स्क्वायर लेग के बीच में खेलना चाहता था लेकिन कामयाब नहीं हुआ। मैंने जिस तरह का शाॅट खेला, वैसा मैं खेलना पसंद करता हूं। यह बल्लेबाजी करने के लिए यह एक अच्छी पिच है। हां यह भी सही है कि इस पिच में काफी उछाल है लेकिन वह मुझे पसंद है।’ उन्होंने कहा, ‘एक बार जब मैं शुरुआत के कुछ ओवर खेल लिया उसके बाद मुझे समझ आ गया था कि पिच पर बहुत ज्यादा स्विंग नहीं है। मैं दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट जरूर हुआ लेकिन मुझे अफसोस नहीं है। टीम मेरा रोल है कि गेंदबाजों पर अटैक करना है।’

रोहित शर्मा ने कहा, ‘रन बनाना दोनों टीमों के लिए आसान नहीं है। ऐसे में यह सोचना होगा कि कैसे गेंदबाज पर दबाव बनाया जाए। यह करने की कोशिश में आप गलती करेंगे ऐसी भी संभावना है, लेकिन उसको स्वीकार करने के लिए आपको तैयार रहना होगा। लाॅयन के समझदार गेंदबाज है उन्होंने अच्छी गेंद की जिसके कारण मैं बड़ा शाॅट नहीं खेल पाया।’ रोहित शर्मा 44 रन बनाने के बाद आउट हुए। इस समय चेतेश्वर पुजारा और कप्तान अजिंक्य रहाणे क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 369 रन ही बना पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here