Home Una Special मुख्यमंत्री आज कुटलैहड़ को देंगे करोड़ों की सौगात….

मुख्यमंत्री आज कुटलैहड़ को देंगे करोड़ों की सौगात….

34
0
SHARE

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज एकदिवसीय दौरे पर कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ऊना में झलेड़ा पुलिस लाइन मैदान में जिलास्तरीय स्वर्ण जयंती ग्राम स्वराज सम्मेलन को लेकर भव्य मंच व पंडाल बनाया गया है जिसमें करीब तीन हजार लोगों के बैठने का प्रबंध किया गया है। कार्यक्रम में मंच पर सीएम, मंत्रियों के अलावा तीस कुर्सियां लगाई गई है।

बुधवार को जिला उपायुक्त राघव शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त डा. अमित शर्मा, जिला पंचायत अधिकारी तिलकराज राणा व पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डा. जयसिंह सेन समेत अन्य अधिकारियों ने समारोह की तैयारियां का जायजा लिया। समारोह स्थल पर पंचायती राज विभाग की तरफ से करीब 20 स्टॉल लगाए गए हैं जिसमें विभिन्न विभाग अपनी प्रदर्शनियां लगाएंगे ताकि यहां आने वाले प्रतिनिधि सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न गतिविधियों व कार्यक्रमों के बारे में अवगत हो सकें। समारोह में जिला परिषद सदस्य, बीडीसी सदस्य, पंचायत प्रधान, उप्रपधान व सभी पंचायत सदस्यों को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा पंचायतों के सचिव व अधिकारी भी समारोह में भाग लेंगे। स्वागत के लिए लुधियाना से आए फूल।

मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत करने के लिए लुधियाना से लाए गए स्पेशल गेंदे के फूलों से मंच पर सजावट की गई है। मुख्यमंत्री को देने के लिए बुके भी समारोह स्थल पर ही तैयार किया गया। कैसे रहेगी व्यवस्था

समारोह स्थल पर आने वाले प्रतिनिधियों के लिए व्यापक प्रबंध पंचायतीराज विभाग की तरफ से किए गए हैं। इनके लिए पांच स्टॉल स्थापित किए गए हैं। यहां पर सभी का पंजीकरण किया जाएगा और सभी को पहचानपत्र दिया जाएगा। पंडाल में बैठने के लिए पद के मुताबिक बैठने की व्यवस्था की गई है। समारोह स्थल पर कोविड नियमों के अनुसार सभी बैठेंगे और मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

समारोह स्थल पर आने वाले सभी पंचायत प्रतिनिधियों के लिए सुबह आते ही स्नैक्स, कॉफी व पानी की बोतल दी जाएगी। इसके बाद कार्यक्रम संपन्न होने के बाद भोजन का प्रबंध किया गया है।

मुख्यमंत्री श्रीराधाकृष्ण मंदिर में उठाएंगे पालकी

मुख्यमंत्री कोटलाकलां स्थित श्रीराधाकृष्ण मंदिर में आयोजित धार्मिक समारोह स्थल पर पहुंचेंगे और वहां पर श्रीठाकुर जी महाराज की भव्य पालकी उठाएंगे। इस दौरान उनके साथ पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर, छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती समेत अन्य मंत्री व भाजपा नेता मौजूद रहेंगे।

—-

चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

मंख्यमंत्री के एकदिवसीय दौरे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। पुलिस विभाग की तरफ से शिलान्यास स्थल, श्रीराधाकृष्ण मंदिर कोटलाकलां, झलेड़ा पुलिस लाइन समारोह स्थल तक पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी।

 

-कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 72 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास करेंगे।

-बंगाणा उपमण्डल के तहत गांव कोठी गैहरा में अटल आदर्श विद्यालय की आधारशिला रखेंगे। 110 कनाल भूमि पर निर्मित होने वाले इस विद्यालय के निर्माण पर 62 करोड़ राशि खर्च होगी।

-बरनोह गांव में 4 करोड़ 93 लाख की लागत से बनने वाले क्षेत्रीय पशु चिकित्सालय भवन का शिलान्यास करेंगे।

-बरनोह में मुर्राह भैंस प्रजनन फार्म की भी आधारशिला रखेंगे। लगभग पांच हेक्टेयर भूमि पर निर्मित होने वाले इस फार्म पर पांच करोड़ सात लाख रुपये खर्च आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here