Home स्पोर्ट्स टीम इंडिया की प्लेइंग XI में कुलदीप यादव का नाम न होने...

टीम इंडिया की प्लेइंग XI में कुलदीप यादव का नाम न होने पर माइकल वॉन ने पूछा-अभी नहीं तो कब…

18
0
SHARE

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में नहीं रखने के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट की आलोचना करते हुए इसे हास्यास्पद फैसला करार दिया। कुलदीप पिछले तीन महीनों से बेंच की शोभा बढ़ा रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई दौरे में उन्हें केवल एक वनडे खेलने का मौका मिला था। चोट के कारण ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे और इसलिए अधिकतर पूर्व खिलाड़ियों का मानना था कि कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए।

वॉन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ”कुलदीप यादव को टीम में नहीं रखने का भारत का हास्यास्पद फैसला। अगर खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण उन्हें घरेलू पिचों पर खेलने का मौका नहीं मिल रहा है तो फिर वह कब खेलेगा।”

इस मैच में भारत ने गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने के बाद स्टैंड बाई स्पिनर शाहबाज नदीम को प्लेंइग इलेवन में शामिल किया, जबकि वॉशिंगटन सुंदर भी ब्रिसबेन टेस्ट में शानदार खेल दिखाने की वजह से प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब रहे। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (नाबाद 128) के 100वें टेस्ट में शतक के अद्धभुत कारनामे और उनकी डॉमिनिक सिब्ली (87) के साथ तीसरे विकेट के लिए 200 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को तीन विकेट पर 263 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

पहले टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की रिकॉर्ड बल्लेबाजी के नाम रहा। रूट ने अपना लगातार तीसरा शतक, भारत के खिलाफ पांचवां शतक और ओवरऑल अपने करियर का 20वां शतक बनाया। रूट 197 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 128 रन बनाकर नाबाद हैं। अपने कप्तान का बखूबी साथ देने वाले सिब्ली दिन के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए। सिब्ले ने 286 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 87 रन की शानदार पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 390 गेंदों में 200 रन की जबरदस्त साझेदारी कर इंग्लैंड को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here