Home Una Special रैली निकाल सड़क सुरक्षा के लिए किया जागरूक….

रैली निकाल सड़क सुरक्षा के लिए किया जागरूक….

37
0
SHARE

क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ऊना द्वारा 32वें सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत स्थानीय सत्कार पार्किंग में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दौलतपुर चौक में टैक्सी चालकों व लोगों को सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूक किया गया।

एआरटीओ सचिदर व राजेश कौशल के अलावा परिवहन विभाग की तरफ से प्रदीप कुमार ने लोगों को जागरूक किया। साई स्पो‌र्ट्स क्लब डंगोह खास के युवाओं ने बाजार में साइकिल रैली निकाल कर लोगों में जागरूकता की अलख जगाई। राजकीय महाविद्यालय दौलतपुर चौक में एक कार्यशाला में विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। एआरटीओ राजेश कौशल ने बताया कि भारत में हर साल एक लाख 40 हजार लोग सड़क दुर्घटनाओं में मारे जाते हैं। सड़क दुर्घटनाओं का शिकार 40 प्रतिशत लोग या तो राहगीर अथवा दोपहिया वाहन चालक होते हैं। इसलिए वाहन चलाते समय हमें यातायात नियमों का हर हाल में पालन करना चाहिए। इस दौरान जिला पार्षद संगीता रानी, कॉलेज प्राचार्य डा. आरके शर्मा, डा. चंदन, प्रो. रितु जसवाल, प्रो. सतीश कालिया, नंगल जरियालां के उपप्रधान शौर्य चक्र विजेता कैप्टन सुशील जरियाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष सतपाल सिंह, नपं चेयरमैन धर्मजीत सिंह, व्यापार मंडल के प्रधान राजीव राजू, विनोद ठाकुर, संजय पुर्जा व मनोहर लाल उपस्थित रहे।

 रोड सेफ्टी क्लब की बैठक में यलो लाइन का ध्यान रखने का आह्वान संवाद सहयोगी, अम्ब : रोड सेफ्टी क्लब अम्ब की बैठक एसएचओ रमन चौधरी की अध्यक्षता में हुई। इसमें रोड सेफ्टी क्लब के सदस्यों के साथ स्थानीय नागरिकों और बुद्धिजीवियों ने भाग लिया। बैठक में सदस्यों ने पार्किंग और यातायात समस्या पर चर्चा की।रमन चौधरी ने स्थानीय व्यापारियों से ग्राहकों को सड़क के बीचोंबीच और बस स्टैंड के आसपास यलो लाइन का ध्यान रखने का आह्वान किया। उन्होंने व्यापारियों से बाजार में यातायात समस्या को हल करने के लिए सुझाव मांगे। उन्होंने लोगों से यातायात नियमों का पालन करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि लोग अपने बच्चों और जान पहचान वालों को हेलमेट पहनने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करने और चौपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि बाजार में बेतरतीब पार्किंग करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की लापरवाही से दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ती है। स्थानीय लोगों के सहयोग के बिना यातायात समस्या पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here