Home स्पोर्ट्स जोकोविच, थिएम, हालेप आसान जीत के साथ दूसरे राउंड में, केई निशिकोरी...

जोकोविच, थिएम, हालेप आसान जीत के साथ दूसरे राउंड में, केई निशिकोरी हारे….

11
0
SHARE

कोरोना काल में साल का पहला ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू हो गया है। मेंस सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच, तीसरी सीड डोमनिक थिएम, छठी सीड एलेक्स ज्वेरेव दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं। वहीं, वुमेन्स सिंगल्स में तीसरी सीड सिमोना हालेव, 10वीं सीड सेरेना विलियम्स और सेरेना की बहन वीनस विलियम्स दूसरे राउंड में जगह बनाने में सफल रही। ऑस्ट्रेलियन ओपन में चार बार के क्वार्टर फाइनलिस्ट केई निशिकोरी मेंस सिंगल्स में पहले राउंड का मैच हार गए।

सिर्फ 91 मिनट में जीत गए जोकोविच
8 बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच को पहले राउंड का मैच जीतने में सिर्फ 91 मिनट लगे। उन्होंने फ्रांस के जेरेमी चार्डी को स्ट्रेट सेट में 6-3, 6-1, 6-2 से हरा दिया। दूसरे राउंड में डिफेंडिंग चैंपियन जोकोविच का सामना अमेरिका के 23 साल के युवा खिलाड़ी फ्रांसेस टियाफो से होगा। टियाफो ने पहले राउंड के मैच में इटली के स्टेफानो ट्रावागिला को 7-6, 6-2, 6-2 से हराया।

2 घंटे, 42 मिनट तक संघर्ष करने के बाद जीते थिएम
पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल तक पहुंचे तीसरी सीड ऑस्ट्रिया के डॉमनिक थिएम ने कजाकिस्तान के मिखाइल कुकुस्किन को 7-6, 6-2, 6-3 से हराया। पहला सेट टाइब्रेकर तक खिंचने के कारण थिएम को यह मैच जीतने के लिए 2 घंटे, 42 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा।

मेंस सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में जर्मनी के एलेक्स ज्वेरेव ने अमेरिका के मार्कस गिरोन को चार सेटों में 6-7, 7-6, 6-3, 6-2 से हरा दिया। 2014 के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन 17वीं सीड स्विट्जरलैंड के स्टैनिस्लास वावरिंका ने पुर्तगाल के पेड्रो सोउसा को हराया। वावरिंका ने यह मैच 6-3, 6-2, 6-4 से हराया। वहीं, जापान के केई निशिकोरी को हार झेलनी पड़ी। उन्हें स्पेन के पाब्लो कैरेनो बुस्ता ने 7-5, 7-6, 6-2 से हरा दिया।

एक घंटे से कम समय में जीतीं हालेप और सेरेना
वुमेन्स सिंगल्स में दूसरी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप ने वाइल्ड कार्ड एंट्री ऑस्ट्रेलिया की लिजेट काब्रेरा को 6-2, 6-1 से हराया। यह मैच 59 मिनट तक चला। वहीं, सात बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन 10वीं सीड अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने जर्मनी की लाउरा सिग्मंड को 6-1, 6-1 से हराया। यह मैच सिर्फ 56 मिनट में खत्म हो गया।

​​​​​​​सेरेना की बहन वीनस विलियम्स ने बेल्जियम की क्रिस्टन फ्लिपकेंस को लगातार सेटों में 7-5, 6-2 से हरा दिया। 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का वुमेम्स सिंगल्स जीतने वाली जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने अमेरिका की बर्नाड्रा पेरा को 6-0, 6-4 से हरा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here