Home स्पोर्ट्स भारतीय कप्तान श्रीजेश बोले- 1 साल बाद मैदान पर उतरने को लेकर...

भारतीय कप्तान श्रीजेश बोले- 1 साल बाद मैदान पर उतरने को लेकर उत्साहित….

37
0
SHARE

भारत की मेन्स हॉकी टीम जर्मनी में खेलने के लिए तैयार है। वर्ल्ड नंबर-4 भारतीय टीम रविवार से वर्ल्ड नंबर-6 जर्मनी के खिलाफ चार मैच की सीरीज खेलेगी। भारतीय कप्तान और गोलकीपर पी.आर श्रीजेश ने कहा कि पूरी टीम पहले मैच के लिए बेहद उत्साहित है।

श्रीजेश ने कहा कि एक साल से अधिक समय से हमने कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। अब हम नई शुरुआत और चुनौती के लिए तैयार हैं। भारत ने आखिरी बार पिछले साल जनवरी और फरवरी में आयोजित FIH हॉकी प्रो लीग में खेला था। इस टूर्नामेंट में टीम भुवनेश्वर में नीदरलैंड्स, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ी थी।

क्रेफेल्ड पहुंची टीम इंडिया, प्रैक्टिस में लिया हिस्सा
श्रीजेश ने कहा, ‘हमें जर्मनी के क्रेफेल्ड पहुंचे हुए 5 दिन हो चुके हैं और मौसम भी सामान्य है। शुक्रवार को हमने अभ्यास किया था, तब यहां तापमान लगभग 16-18 डिग्री सेल्सियस था। हम इस मौसम में खेलने में काफी सहज हैं।’

टोक्यो ओलिंपिक की तैयारी में मिलेगी मदद
भारतीय कप्तान ने कहा कि इस दौरे से टीम को टोक्यो में इस साल के ओलंपिक खेलों की तैयारी में मदद मिलेगी। श्रीजेश ने कहा, ‘जर्मनी और ब्रिटेन के खिलाफ मैच हमारी तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण हैं। यह शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को परखने का एक अवसर है। हम कोरोना के बावजूद अच्छी टीमों के खिलाफ खेल रहे हैं। यह हमारे लिए लकी साबित हो सकता है।’

बायो-बबल चुनौती नहीं, टीम को सख्त SoP मिला
श्रीजेश ने कहा कि जर्मनी दौरा हमें पैरामीटर सेट करने में मदद करेगा। श्रीजेश ने बायो-बबल में खेलने की कथित चुनौतियों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा हमें बायो-बबले से कोई चुनौती नहीं है। हमें इसकी आदत है। हम अच्छी तरह समझते हैं कि महामारी अभी भी खत्म नहीं हुई है और हमें जिम्मेदार होने की जरूरत है। हमें इस दौरे के लिए बहुत सख्त SoP प्राप्त हुआ है। हम इसका पालन कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here