Home मध्य प्रदेश आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण पर केंद्रित है बजट….

आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण पर केंद्रित है बजट….

36
0
SHARE

राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए विधानसभा में प्रस्तुत बजट को जन हितैषी विकासोन्मुखी और सर्वहारा वर्ग के कल्याण से जुड़ा बताया है। श्री राजपूत ने कहा कि बजट में महिलाओं, छात्र-छात्राओं एवं युवा वर्ग के कल्याण को ध्यान में रखकर प्रावधान किये गये है।

आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश पर केन्द्रित बजट

परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि बजट कि बजट प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरुप आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण पर केंद्रित है। कक्षा नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क परिवहन सेवा शुरू करने के बेहतर परिणाम भविष्य में दृष्टिगोचर होंगे। आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप के आधार पर योजनाओं के लिए बजट में पर्याप्त राशि का प्रावधान किया गया है। बजट में किसानों, महिलाओं, गरीबों, युवाओं और सर्वहारा वर्ग के हितों का पूरा-पूरा ध्यान रखा गया है।

कोरोना से बिगड़ी अर्थव्यवस्था के लिये बेहतर प्रावधान

श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि कोरोनाकाल के बाद प्रदेश की गड़बड़ाई अर्थ-व्यवस्था को सुधारने की दिशा में बजट में बेहतर प्रबंध किए गए हैं, जो भविष्य में मध्यप्रदेश के लिए हितकारी साबित होंगे। श्री राजपूत ने कहा कि जनता से जुड़े सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी बुनियादी और मूलभूत सुविधाओं को विस्तार देने की सार्थक पहल बजट में की गई है। श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि कोरोनाकाल की चुनौती और वित्तीय स्थिति ठीक न होने के बावजूद वित्त मंत्री ने संतुलित और लोक हितकारी बजट प्रस्तुत किया है, जिसके लिए वह साधुवाद के पात्र हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here