Home स्पोर्ट्स IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा छठा झटका, भारत मैच में वापस...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा छठा झटका, भारत मैच में वापस लौटा…..

33
0
SHARE

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में तीसरा वनडे खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 47.5 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 275 रन बना लिए हैं। एशटन एगर (0 रन) और मार्कस स्टोइनिस (22 रन) क्रीज पर हैं। डेविड वॉर्नर 42, आरोन फिंच 124, मैक्सवेल 5 ट्रेविस हेड 4, पीटर हैंड्सकांब 3 और स्मिथ 63 रन बनाकर आउट।

भारतीय टीम अपने लिये भाग्यशाली रहे होलकर स्टेडियम में आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रृंखला अपने नाम करने और आईसीसी रैंकिंग में फिर से नंबर एक पर काबिज होने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

भारत ने चेन्नई में बारिश से प्रभावित पहले मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति से 26 रन से जीत दर्ज की थी जबकि कोलकाता में दूसरे मैच में उसने अपने अपेक्षाकृत कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल की है।

अब भारत उस होलकर स्टेडियम में उतरेगा जिस पर इससे पहले वह न कभी टॉस हारा है और ना ही मैच। मौसम जरूर भारत का मजा कुछ किरकिरा कर सकता है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से देश के इस भाग में बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने आज भी कुछ समय के लिये बारिश होने की संभावना जतायी है।

भारत अगर वर्तमान श्रृंखला और होलकर स्टेडियम में अपना विजय अभियान बरकरार रखता है तो फिर वह आईसीसी की एकदिवसीय रैकिंग में भी नंबर एक पर पहुंच जाएगा। विराट कोहली की टीम अभी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है लेकिन वनडे में वह दक्षिण अफ्रीका के बाद दूसरे स्थान पर है।

इन दोनों टीमों के अभी समान 119 अंक हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम दशमलव में गणना में भारत से आगे है। भारत यदि आज का मैच जीत जाता है तो उसके 120 अंक हो जाएंगे लेकिन हार पर उसके 118 अंक ही रह जाएंगे। भारतीय टीम हालांकि पूरी कोशिश करेगी कि ऐसी कोई नौबत नहीं आये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here