Home राष्ट्रीय BHU के कुलपति ने कहा- कुछ असामाजिक तत्व विश्वविद्यालय के माहौल को...

BHU के कुलपति ने कहा- कुछ असामाजिक तत्व विश्वविद्यालय के माहौल को खराब कर रह है…

31
0
SHARE

BHU में छेड़खानी का विरोध करते हुए सिंहद्वार पर दो दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहीं छात्राओं का आंदोलन शनिवार को और हिंसक हो गया। शनिवार देर रात यूनिवर्सिटी में हिंसा बढ़ी और रविवार सुबह तक भी परिसर के बाहर बवाल का आलम रहा। हालात को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती हुई। इस बीच रविवार शाम को बिड़ला छात्रावास के पास से पुलिस ने करीब 16 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है।

बीएचयू के कुलपति प्रोफेसर गिरिश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि कि हमें पता चला है कि बड़ी मात्रा में बाहर से आए लो इस आंदोलन को हवा देने की कोशिश कर रहे थे। साथ ही हमें सूचना मिली है कि कुछ असामाजिक तत्व विश्वविद्यालय के माहौल को बदनाम करने का षड्यंत्र रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे एक विद्यार्थी के साथ दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी उसके बाद हमने तय किया हमें सुरक्षा के प्रति सख्त होना है। हमने इसको लेकर प्रयास भी किए। कुलपति ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कैंपस में छात्राओं की सुरक्षा से हम भी सहमत हैं और इसके लिए लगातार प्रयास भी किये जा रहे हैं। साथ ही जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे मामले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। सूत्र बता रहे हैं कि छात्राओं को हॉस्टल खाली करने का फरमान दिया गया है। कैंपस को 2 अक्टूबर तक बंद करने का ऐलान किया गया है। वहीं दूसरी ओर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इस पूरे मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि बातचीत से ही समस्या का हल हो सकता है।

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर के भारद्वाज ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय में हुए घटना पर दुख व्यक्त करते हुए छात्र छात्राओं एवं उनके अभिभावको से शांति की अपील की है। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि किसी भी दशा में हिंसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अराजक तत्वों से कड़ाई से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में बीएचयू प्रशासन से वार्ता कर समस्या का समाधान सुनिश्चित कराने का अभी जिला प्रशासन प्रयास करेगा लेकिन छात्र-छात्राएं पूरी संयम एवं शांति बनाए रखें।

रविवार को सुबह से बीएचयू के हॉस्टल में रहने वाली छात्राएं अपने घर के लिए निकल रही हैं। वहीं जब पत्रकारों ने इन छात्राओं से बात करनी चाही तो वो गुस्सा हो गईं और बात करने से मना कर दिया। वहीं दूसरी ओर आज वाराणसी के डीएम और एसएसपी बीएचयू के कुलपति से मिलने पहुंचे हैं और इस पूरे प्रकरण पर उनसे बातचीत भी करेंगे। इसके अलावा आज कमिश्नर भी महिला महाविद्यालय पहुुंचे और वहां मौजूद छात्राओं से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here