Home Bhopal Special नामचीन कंपनी में ऊंचे ओहदे पर नौकरी दिलाने का झांसा…..

नामचीन कंपनी में ऊंचे ओहदे पर नौकरी दिलाने का झांसा…..

54
0
SHARE

भोपाल:  नौकरी डाट कॉम से मिलती जुलती वेबसाइट बनाकर बेरोजगारों को ठगने के वाले गिरोह के एक और आरोपी को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह शख्स लोगों से फोन पर संपर्क कर नामचीन कंपनी में ऊंचे ओहदे पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर अकाउंट में पैसा डलवाता था। आरोपी ने अभी तक करीब 50 लोगों के साथ धोखाधड़ी करने की बात कबूल की है। एसपी साइबर क्राइम शैलेंद्र चौहान ने बताया कि अशोकागार्डन निवासी अनंत पटेल ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया था कि नौकरी की तलाश के दौरान इंटरनेट पर अपना रिस्यूम डाला था। एक माह बाद उसके मोबाइल फोन पर अलग-अलग नंबरों से फोन कॉल्स आए। उसमें बताया गया कि हमारी नौकरी 4 जॉब्स नाम से कंसल्टेंसी है और ऑल इंडिया जॉब सर्विसेस डॉट काम के नाम से जॉब पोर्टल है।

अच्छी नौकरी के झांसे में फंसकर उन्होंने फोन पर बताए गए अकाउंट नंबर के खाते में 24 हजार रुपए जमा कर दिए। लेकिन नौकरी का ऑफर नहीं आया। इसके अलावा संपर्क के वे मोबाइल नंबर बंद हो गए। केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। इसमें पाया गया कि यह पोर्टल नोएडा(उप्र) से ऑपरेट हो रहा है। इस आधार पर साइबर पुलिस ने नोएडा स्थित कंसल्टेंसी के दफ्तर में छापा मारकर उसके संचालक को हिरासत में लिया गया।

उसने नौकरी के नाम पर लोगों से रुपए ऐठने की बात स्वीकार की। आरोपी की पहचान प्रतापगढ़(उप्र) निवासी शैलेष मिश्रा(27) के रूप में हुई। वह इलेक्ट्रोनिक कम्युनिकेशन से बीटेक करने के बाद आईटी स्पार्क टेक्नोलॉजी कंपनी,नोएडा में सॉफ्टवेयर डेवलपर का काम कर रहा था। इस गिरोह का एक आरोपी गाजियाबाद निवासी राहुल सिंघानिया पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है।

साइबर पुलिस द्वारा बिट कॉइन के नाम पर ठगी करने के आरोप में पकड़े गए दिल्ली के दीपक चावला को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए। एसपी साइबर क्राइम शैलेंद्र चौहान ने बताया कि दीपक से पूछताछ के दौरान कुछ लोगों के नाम पता चले हैं,उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here