Home प्रादेशिक राज्य निर्वाचन आयोग लोगों को वोट देने के प्रति जागरूक करने के...

राज्य निर्वाचन आयोग लोगों को वोट देने के प्रति जागरूक करने के लिए हिमाचली सितारों का सहारा ले रही है….

34
0
SHARE
रेसलर दलीप सिंह राणा ऊर्फ द ग्रेट खली ने नाहन के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तथा बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मे बच्चों को मतदान के प्रति जागरूक किया। खली ने ‘घर-घर अलख जगाओ भाईयो-पात्र लोगों के वोट बनाओ भाईयों’ का नारा स्कूली बच्चों को संदेश के रूप में दिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी सिरमौर द्वारा जिला में स्वीप अभियान को प्रभावी ढंग से कार्यान्वित करने के लिए द ग्रेट खली को प्रमुख प्रचारक अर्थात आइकन के रूप में मनोनित किया गया है ताकि द ग्रेट खली के माध्यम से जिला में नए मतदाताओं का शत-प्रतिशत पंजीकरण सुनिश्चित हो सके।

अपने संबोधन में द ग्रेट खली ने बच्चों को संदेश देते हुए कहा कि सिरमौर जिला एवं प्रदेश में जिन युवाओं ने पहली जनवरी 2017 को 18 वर्ष अथवा इससे अधिक आयु पूर्ण कर ली है, ऐसे सभी युवा 30 सितंबर तक अपने नाम का पंजीकरण मतदाता सूची में अवश्य करवाएं। उन्होने कहा कि लोकतंत्र में मतदाताओं द्वारा सरकार का गठन किया जाता है और सभी मतदाताओं का राष्ट्र के प्रति कर्तव्य बन जाता है कि वह चुनाव के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग करके लोकतंत्र के ढांचे को सुदृढ़ करने में अपना योगदान दें।

उपायुक्त सिरमौर बीसी बडालिया ने बताया कि जानकारी दी कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सिरमौर जिला में स्वीप कार्यक्रम प्रभावी ढंग से कार्यान्वित किया जा रहा है जिसके तहत नए मतदाताओं को अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होने स्वीप अभियान में अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए खली का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here