Home Bhopal Special गौतम नगर में बीकॉम के छात्र की गोली लगने से मौत….

गौतम नगर में बीकॉम के छात्र की गोली लगने से मौत….

46
0
SHARE
भोपाल.शहर के गौतम नगर में कल एक स्टूडेंट की गोली लगने से मौत हो गई। घटना के दौरान तीन लोग भी कमरे में मौजूद थे। अब तक इस मामले में खुलकर कुछ सामने नहीं आया है। ये तय नहीं हो पाया है कि ये सुसाइड केस है या फिर मर्डर केस। अभी गन शॉट (जीएसआर) रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इसमें ये खुलासा हो जाएगा कि क्या वाकई गोली स्टूडेंट के हाथ से ही चली थी या उस वक्त रिवॉल्वर किसी और के हाथ में था?
सागर के बाला कांप्लेक्स के रहने वाले 20 साल के प्रियांश पिता नरेश सोनी ने इस साल बीकॉम का प्राइवेट फॉर्म भरा है। 25 सितंबर की रात 12 बजे वह अपने दोस्त सौरभ राय के साथ भोपाल आया। दोनों गौतम नगर में रहने वाले अपने दोस्त शुभम सोनी, अविनाश के मकान पर रुके थे। मकान में शुभम और अविनाश के साथ मोहित, हर्षित, अर्पित व अंबर भी रहते हैं। दो दिन पहले हर्षित, अर्पित और अंबर गांव चले गए थे।
26 सितंबर की शाम छह बजे प्रियांश, सौरभ और अविनाश कमरे से घूमने निकले। शाम साढ़े सात बजे लौटे तो शराब लाए थे। उनके लौटने पर शुभम व मोहित कल्चरल प्रोग्राम देखने चले गए। यहां उनकी मुलाकात अमन ठाकुर व एक अन्य दोस्त से हुई।
चारों रात साढ़े 12 बजे लौटे, तब तक तीनों दोस्त शराब पी चुके थे और अविनाश घर जाने के लिए बैग पैक कर रहा था।
इस दौरान अमन अपने दोस्त के साथ शुभम के कहने पर उसके कमरे पर आया था। इस मकान में तीन कमरे और एक बड़ा हॉल है। घटना बाहर वाले कमरे में हुई, जिसमें सौरभ, अमन, उसका दोस्त और प्रियांश बैठे थे। दोस्तों के बयान के मुताबिक तभी सौरभ ने प्रियांश के बैग से उसका देशी कट्टा निकाला। प्रियांश ने उसके हाथ से कट्टा लेकर उसे लोड कर लिया। फिर दोनों में इसे लेकर मजाक चलने लगा। प्रियांश ने सौरभ से कहा बता तुझे गोली मारूं या खुद को मार लूं। इसी बीच कट्टे का ट्रिगर दब गया और गोली प्रियांश की कनपटी के पास जा लगी। सिर को भेदते हुए बाहर निकली गोली अमन के हाथ को छूती हुई निकली है। अमन की मां ने को बताया कि घबराकर अमन ने प्रियांश की रिवॉल्वर उठा ली। अमन को लगा की उसके फिंगर प्रिंट रिवॉल्वर पर आ जाएंगे इसलिए पोंछकर प्रियांश के हाथ में रख दिया। फिलहाल अभी तक ये पुष्टी हो नहीं पाई है कि रिवॉल्वर खुद प्रियांश ने चलाई है या फिर किसी अन्य दोस्त ने इस वारदात को अंजाम दिया है। घटना के तुरंत बाद प्रियांश के दोस्तों ने डायल 100 से गोविंदपुरा थाना पुलिस को सूचना दी गई।
 बाएं कान के चार अंगुल ऊपर प्रियांश को गोली लगी है, जो दाहिनी आंख और कान के बीच से बाहर निकली है। उसके ब्रेन के टुकड़े दीवार, सीलिंग और पास ही रखी एक टेबल पर भी मिले हैं। दोस्तों की बताई कहानी पर पुलिस इसी बिंदु को लेकर पसोपेश में है।  एसपी साउथ के मुताबिक क्या वाकई गोली प्रियांश के ही हाथ से चली है, इसकी पड़ताल अभी जारी है। ये भी पता लगाया जा रहा है कि घटना के वक्त रिवॉल्वर किसी और के हाथ में तो नहीं था।
 शुभम, मोहित, अमन और एक अन्य अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कल्चरल प्रोग्राम देखने पहुंचे थे। यहां से तीन अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड को उनके घर छोड़ते हुए शुभम के रूम पर पहुंचे, जबकि अमन 1100 क्वार्टर पर अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़ने चला गया।
सौरभ बी-फार्मा का छात्र है। प्रियांश की एक बड़ी बहन है अनु, जो भोपाल में बीई थर्ड ईयर की स्टूडेंट है। उसका दस साल का एक छोटा भाई भी है। प्रियांश के पिता सागर नगर निगम में पोस्टेड हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here