Home राष्ट्रीय SBI के बचत खाते में रखना होगा कम से कम 3 हजार...

SBI के बचत खाते में रखना होगा कम से कम 3 हजार रुपए….

8
0
SHARE

इस बार एक अक्टूबर को कई तरह के बदलाव होने वाले हैं जिनका असर हमारी और आपकी जिंदगी पर जरूर पड़ेगा. एसबीआई  में सेविंग बैंक अकाउंट को लेकर नया नियम लागू हो जाएगा. कॉल रेट को लेकर भी खुशखबरी है. इसके अलावा एसबीआई में जिन सहयोगी बैंकों का मर्जर हुआ है उनके चेक अगर आपके पास हैं तो यह खबर काम की है.

एसबीआई का सेविंग बैंक अकाउंट : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने बचत खाते में न्यूनतम चार्ज को घटा दिया है. अब 5 हजार की जगह कम से कम 3000 रुपये रखना होगा. यह नियम 1 अक्टूबर से लागू हो जाएगा.

खाता बंद करने पर भी नहीं लगेगा पैसा : एसबीआई में अभी तक खाता बंद करने पर चार्ज लिया जाता था लेकिन अब 1 अक्टूबर से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा. हालांकि यह सुविधा खाता खोलने के कम से कम 14 दिन तक और एक साल बाद ही खाता बंद करने पर मिलेगी. 14 दिन के बाद और 1 साल से पहले बंद करने पर 500 रुपये और जीएसटी लगेगा.

सहयोगी बैंकों के चेक नहीं करेंगे काम : एसबीआई की जिन सहयोगी बैंकों का मर्जर हुआ है तो उनका चेक 1 अक्टूबर से नहीं चलेगा.

सस्ती हो जाएंगी कॉल दरें  : 1 अक्टूबर से कॉल दरें सस्ती हो जाएंगी क्योंकि ट्राई 1 अक्टबर से  इंटरकनेक्शन चार्जेस को घटा देगा. जिससे कॉल दरें सस्ती हो जाएंगी.

पुराने एमआरपी पर नहीं बिकेगा सामान : कोई भी दुकानदार अब पुराने एमआरपी पर सामान नहीं बेच पाएगा. 1 अक्टूबर से सभी दुकानदारों को नई एमआरपी के साथ ही सामान बेचना होगा. ऐसा न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि पुराने एमआरपी पर सामान बेचने की आखिरी तारीख 30 सितंबर तय की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here