Home प्रादेशिक कोटखाई केस: 18 अक्टूबर तक बढ़ाई पुलिस कर्मियों की न्यायिक हिरासत और...

कोटखाई केस: 18 अक्टूबर तक बढ़ाई पुलिस कर्मियों की न्यायिक हिरासत और बढ़ गई…

42
0
SHARE

गुड़िया मामले के आरोपी सूरज की लॉकअप में मौत मामले में गिरफ्तार पूर्व आईजी जहूर जैदी, डीएसपी मनोज जोशी और अन्य छह पुलिस कर्मियों की न्यायिक हिरासत और बढ़ गई है। अदालत ने सभी आरोपियों की 16 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया है। मंगलवार को छह पुलिस कर्मियों को कंडा जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। जबकि आईजी, डीएसपी को न्यायाधीश ने आईजीएमसी पहुंच कर रिमांड दिया। इससे पहले सभी आरोपी 20 सितंबर को कोर्ट में पेश किए गए थे और उन्हें 14 दिन का रिमांड दिया गया था। आईजी, डीएसपी समेत अन्य कर्मचारियों को सीबीआई ने कस्टोडियल डेथ मामले में गिरफ्तार किया है।

29 अगस्त को इन्हें गिरफ्तार किया गया था। कस्टोडियल डेथ मामले में सीबीआई 11 अक्टूबर को हाईकोर्ट में फाइनल स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी। सीबीआई ने पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट को बताया था कि कस्टोडियल डेथ मामले में जांच पूरी कर ली गई है। इस पर कोर्ट ने मामले में सीबीआई को 11 अक्टूबर को अंतिम स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे।
हाईकोर्ट में गुड़िया मर्डर केस के आरोपी आशीष चौहान की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। मंगलवार को मामले में सीबीआई ने सील्ड कवर में स्टेटस रिपोर्ट पेश की। न्यायाधीश संदीप शर्मा ने जांच अधिकारी को भी तलब किया है और सुनवाई के दौरान मौजूद रहने के आदेश दिए हैं। पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने प्रार्थी से जुड़ी जांच संबंधी स्टेटस रिपोर्ट दायर करने के आदेश दिए थे तथा अगली तारीख को जांच अधिकारी को कोर्ट में उपस्थित रहने के आदेश दिए थे। मंगलवार को किन्ही कारणों से जांच अधिकारी कोर्ट में उपस्थित नहीं हुई जिस कारण कोर्ट ने उन्हें बुधवार को सायं 4 बजे कोर्ट में उपस्थित रहने के आदेश दिए।
स्वास्थ्य में सुधार होने पर पूर्व आईजी जैदी को मंगलवार को छुट्टी दे दी गई है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वे वापस कंडा जेल चले गए। जबकि डीएसपी मनोज जोशी अभी आईजीएमसी में उपचाराधीन है। उनका कुछ दिन पहले हर्निया का ऑपरेशन हुआ था। एमएस डॉ. रमेश चंद ने जैदी को छुट्टी दिए जाने की पुष्टि की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here