Home राष्ट्रीय हनीप्रीत ने रो-रोकर पंचकुला थाने में गुजारी रात, आज कोर्ट में किया...

हनीप्रीत ने रो-रोकर पंचकुला थाने में गुजारी रात, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश…

25
0
SHARE

हरियाणा पुलिस ने जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत को मंगलवार पंजाब के जिरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया। गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में वांछित हनीप्रीत एक माह से ज्यादा समय से फरार थीं। जेल में बंद हनीप्रीत की पहली रात रो-रोकर गुजरी। आज हरियाणा पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी।

हनीप्रीत भटिंडा में ही पिछले काफी समय से छुपी हुई थी। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने बताया कि प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत को जिरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया गया। महिला पुलिस अधिकारी समेत कई अधिकारियों ने हनीप्रीत से पूछताछ की लेकिन कुछ भी उगलवाने में नाकाम रही।

पंचकुला में पत्रकारों से बात करते हुए पुलिस आयुक्त एएस चावला ने बताया कि एसआईटी प्रभारी (मुकेश कुमार) ने उसे पंजाब में जिरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया। उसे हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में पूछताछ के लिए पंचकूला लाया गया है। चावला ने बताया कि (25 अगस्त को राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद) हिंसा में उसकी भूमिका की जांच की जाएगी। फरारी के दौरान जिसने उसे शरण दी या समर्थन दिया, उनको भी पेश किया जाएगा। उसे (पंचकुला में) एक अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा और हम उसकी पुलिस हिरासत मांगेंगे। चावला ने यह भी कहा कि हनीप्रीत के साथ एक और महिला थी। उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा।

उन्होंने बताया, “हनीप्रीत एक इन्नोवा एसयूवी में सफर कर रही थी और उसके साथ एक और महिला थी। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस को भी इस गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी गई है।

हनीप्रीत को कहां रखा गया है तो चावला ने कहा कि ये सभी अभियान के ब्योरे हैं जिन्हें मैं साझा नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता 25 अगस्त को राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा के संबंध में हनीप्रीत से पूछताछ करना है। उन्होंने कहा कि जब हम विस्तार से उससे पूछताछ करेंगे कि किस ने किस का समर्थन किया, किस ने गुनाह किया, किन जगहों पर वह छिपी और किसने उसे शरण दी तो ये सारी चीजें सामने आएंगी। उन्होंने एक सवाल पर कहा कि राम रहीम का एक रिश्तेदार सियासतदान है, वह भी जांच के दायरे में आएंगे। गिरफ्तारी से कुछ ही समय पहले हनीप्रीत दो निजी टीवी चैनलों पर आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here