Home ऑटोमोबाइल 9 एयरबैग वाली Volkswagen की नई Passat भारत में हुई लॉन्च, जानें...

9 एयरबैग वाली Volkswagen की नई Passat भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत…

21
0
SHARE

Volkswagen ने मंगलवार को अपने नए फ्लैगशिप सिडान 2017 Passat को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती कीमत 29.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इस न्यू जेनरेशन प्रिमियम लग्जरी सिडान को जर्मन ऑटोमेकर के महाराष्ट्र स्थित औरंगाबाद प्लान्ट में तैयार किया गया है.

नई Passat Volkswagen की भारत में पहली सिडान है जो कंपनी के नए मॉड्यूलर ट्रांसवर्स मैट्रिक्स (MQB) प्लेटफॉर्म पर आधारित है. नई कार का लुक 2013 में बाजार से वापस ले लिए गए मॉडल की तुलना में काफी प्रिमियम और एडवांस लगता है. नई कार के डिजाइन को काफी शॉर्प और बोल्ड बनाया गया है. इसमें 17 इंच के अलॉय भी दिए गए हैं.

इसके इंटीरियर की बात करें तो Volkswagen Passat 2017 में 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, प्रिमियम लेदर अपहोलस्ट्री, टू-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइविंग मोड्स और स्मार्टफोन इंटीग्रेशन बतौर खास फीचर्स दिया गया है. इसमें हैंड फ्री पार्किंग के लिए पार्क-असिस्‍ट, एलईडी हेडलैम्‍प और डीआरएल के साथ टेल लैम्‍प और हिल स्‍टार्ट असिस्‍ट जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं.

नई Passat में 2.0L TDI, 177PS डीजल इंजन दिया गया है. ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6 स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. सेफ्टी के लिहाज से इस सबसे खास बात ये है कि ये इस सेगमेंट में पहली कार है जिसमें 9 एयरबैग दिया गया है. साथ ही ईएसपी, एबीएस, एएसआर और टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्‍टम भी दिया गया है.

भारत में ये 8th जेनरेशन Volkswagen Passat है, जिसका मुकाबला Toyota Camry, Honda Accord और Skoda Superb से रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here