Home राष्ट्रीय दो गुटों में झड़प के बाद तनाव बढ़ा,बाजार बंद-धारा 144 लागू….

दो गुटों में झड़प के बाद तनाव बढ़ा,बाजार बंद-धारा 144 लागू….

25
0
SHARE

बलिया में एक साइकिल और बाइक की टक्कर के बाद दो गुटों के बीच बवाल बढ़ गया था। रतसड बाजार में दो गुटों के बीच हुई झड़प के बाद हिंसा भड़क गई और आज वहां 144 धारा लागू कर दी गई है। बीते दिनों हुए हंगामे के बाद आगजनी हुई। मीडिया खबरों के मुताबिक इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बवाल के बाद आज बाजार बंद है, दुकानें बंद है और तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है।

बुधवार को गड़वारा थाना क्षेत्र के रतसर कस्बे में हिंसा भड़क गयी। एक दिन पहले हुई मारपीट की घटना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई नहीं की और भीड़ उग्र हो गई। दर्जनों दुकानों में लूटपाट, तोड़फोड़ करने के साथ ही चार दुकानों में आग लगा दी गई। दोनों पक्षों की ओर से जमकर ईट-पत्थर भी चले। पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी ने लापरवाही के आरोप में रतसर के चौकी प्रभारी सुरेंद्रनाथ सिंह को सस्पेंड कर दिया है।

कस्बा निवासी लक्ष्मण राजभर का 17 वर्षीय बेटा अरविंद मंगलवार की देर शाम साइकिल से घर लौट रहा था। पंचायत भवन के पास सामने से आ रहे कस्बे के ही नन्हे खां के बेटे 18 वर्षीय रानू की बाइक से साइकिल की टक्कर हो गयी। अरविंद को चोट लगी और दोनों में कहासुनी होने लगी। आसपास के लोगों ने समझा-बुझाकर दोनों को घर भेज दिया।

बताया जाता है कि कुछ देर बाद किसी काम से कस्बे में जा रहे अरविंद को कुछ युवकों ने पीट दिया। घटना की सूचना रतसर चौकी को देने के साथ ही घरवाले उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। इलाज करने के बाद डॉक्टरों ने किशोर को घर भेज दिया। बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे घायल किशोर को चारपाई पर लिटाकर ग्रामीणों ने गांधी आश्रम चौराहे पर पचखोरा-एकईल मार्ग को जाम कर दिया।

चक्काजाम के दौरान ही भीड़ उग्र हो गई और बाजार में दाखिल होकर दुकानों में लूटपाट शुरू कर दिया। इससे भगदड़ मच गयी और दुकानें बंद होने लगीं। करीब एक दर्जन दुकानों में लूटपाट व तोड़फोड़ करने के साथ ही चार दुकानों में आग लगा दी। हिंसा भड़कने की खबर मिलते ही आसपास के थानों की फोर्स के अलावा डीएम सुरेन्द्र विक्रम व एसपी अनिल कुमार भी पीएसी के जवानों के साथ पहुंच गये। फायर बिग्रेड को बुलाकर दुकानों की आग बुझाई गई। के जवानों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। फोर्स ने मोर्चा सम्भालते हुए एक पक्ष के दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here