Home राष्ट्रीय आरुषि-हेमराज मर्डर केस में 4 साल बाद बरी किए गए तलवार दंपति...

आरुषि-हेमराज मर्डर केस में 4 साल बाद बरी किए गए तलवार दंपति डासना जेल से बाहर आए

30
0
SHARE
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरुषि हत्याकांड में आरोपी बनाए गए राजेश तलवार और नूपूर तलवार को बरी कर दिया। जिसके बाद उनकी रिहाई शनिवार को मुकम्मल होनी थी जो कि टल गई, इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद तलवार दंपत्ति के वकील ने जेल से रिलीज कराए जाने के लिए सीबीआई कोर्ट में एप्लीकेशन दायर की। जज ने संबंधित वकील को 1:30 बजे का समय दिया था, सीबीआई कोर्ट के जज पवन कुमार तिवारी छुट्टी पर होने की वजह से इस मामले की सुनवाई लिंक जज राजेश चौधरी की अदालत में हुई। जिसके बाद कोर्ट ने रिहाई के ऑर्डर जारी किये।
इस ऑर्डर की कॉपी लेने के बाद उनके वकील डासना जेल पहुंचे। जहां से शाम पौने पांच बजे तलवार दम्‍पति तकरीबन चार साल के बाद जेल से बाहर आ गये। जेल से निकलने के बाद तलवार दम्‍पति बिना मीडिया से बात किये कड़े सुरक्षा घेरे में कार में बैठकर अपने घर की तरफ निकल गये।
तलवार दंपत्ति के वकील मनोज सिसोदिया ने कहा था कि वह ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने हाई कोर्ट का आदेश लेने के लिये पेश नहीं हुए। उनके मुताबिक ये ड्यूटी मजिस्ट्रेट के अधिकार क्षेत्र से बाहर का मामला है इस कारण से वह उसके सामने पेश नहीं हुए। सोमवार को सीबीआई कोर्ट में सर्टिफाइड आदेश की कॉपी रखेगें जो उनके पास पहुंच चुकी हैं। वह रिलीज ऑर्डर की मांग करेंगे।
तलवार दंपत्ति की रिहाई को लेकर डासना जेल के जेलर डी मौर्य ने कहा कि जब तक रिहाई के ऑर्डर नहीं आ जाते तब तक जेल से कोई कार्रवाई नहीं हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here