Home मध्य प्रदेश किसान परेशान हुए तो अधिकारी भुगतेंगे परिणाम: गौरीशंकर बिसेन…

किसान परेशान हुए तो अधिकारी भुगतेंगे परिणाम: गौरीशंकर बिसेन…

37
0
SHARE
गौरीशंकर बिसेन ने रबी फसल की सिंचाई के लिए तैयार की गई कार्य योजना की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा है कि, किसानों को उनकी मांग के अनुरूप हर हालत में नहरों से पानी उपलब्ध कराया जाये। साथ ही उन्होंने विद्युत कंपनी के अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिये। बिसेन ने कहा कि कम बारिश के कारण एक ओर किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मुहैया कराना होगा वहीं कृषि पम्पों के लिए बिजली की आपूर्ति भी सुनिश्चित करनी होगी।
दरअसल कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने फसलों की सिंचाई और कृषि पंपों की बिजली की आपूर्ति की समीक्षा के लिए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। बैठक में बिसेन ने नर्मदा घाटी प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा कि, रबी सीजन में सिंचाई के लिए किसानों को पर्याप्त पानी मिले इसके लिए उन्हें हर जरूरी इंतजाम करने होंगे।बिसेन ने बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधियों द्वारा बरगी बांध की नहरों के आखिरी छोर तक पानी नहीं पहुंचने की बताई गई शिकायतों को दूर करने के लिए एन.बी.डी.ए. के अधिकारियों को निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि जहां जरूरत हो वहां नहरों की मरम्मत और साफ-सफाई के कार्य शीघ्र शुरू किये जाएं।
कृषि मंत्री बिसेन ने साफ शब्दों में कहा कि बिजली को लेकर यदि किसानों को किसी तरह की परेशानी हुई तो अधिकारियों को उसके परिणाम भुगतने तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा यदि किसानों की बिजली संबंधी समस्या 15 दिन में दूर नहीं होती है तो वो खुद अपने आगामी प्रवास के दौरान आकस्मिक निरीक्षण करेंगे और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को तलब करेंगे। बिसेन ने बैठक में नदी नालों पर बने स्टाप डेमों में शटर्स बदलने की हिदायत भी अधिकारियों को दी ताकि वर्षा जल को रोका जा सके और सिंचाई हेतु उसका उपयोग किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here