Home समाचार हिमाचल चुनाव: कांग्रेस आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट…

हिमाचल चुनाव: कांग्रेस आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट…

21
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट आज आ सकती है. टिकट फाइनल करने को लेकर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज सुबह 10 बजे 10 जनपथ पर होगी. सोनिया गांधी इस समिति की अध्यक्ष हैं.

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के प्रभारी महासचिव सुशील कुमार शिंदे के साथ साथ राज्य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और प्रदेश पीसीसी प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू भाग लेंगे.

सूत्रों के मुताबिक समिति इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए आज उम्मीदवारों का चयन करेगी. अधिकतर उम्मीदवारों के नाम आज ही तय कर दिये जाएंगे. कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम बाद में तय किये जाएंगे.

इसका कारण है कि कुछ सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर आम सहमति नहीं बन सकी है. हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए वीरभद्र सिंह को मुख्यमंत्री का चेहरा और प्रचार समिति का अध्यक्ष पहले ही घोषित किया जा चुका है.

हिमाचल में चुनाव कब हैं ?
प्रदेश में 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. उम्मीदवार 16 से 23 अक्टूबर तक नामांकन करा सकेंगे. राज्य में विधानसभा की 68 सीटें हैं. बहुमत के लिए 35 सीट की जरूरत है. 2012 चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को 36, बीजेपी को 26 और अन्य को 6 सीटें मिली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here