Home मध्य प्रदेश पुष्पक एक्सप्रेस में बम की सूचना, आउटर पर ली गई तलाशी….

पुष्पक एक्सप्रेस में बम की सूचना, आउटर पर ली गई तलाशी….

38
0
SHARE
सूचना के बाद पहुंची टीम ने सभी बोगियों की चेकिंग की, इस दौरान पुलिस के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे, साथ ही रेलवे प्रशासन के बड़े अफसर भी सूचना मिलते ही स्टेशन पर मौजूद नजर आए और ट्रेन के एसी व सामान्य सभी कोचों का गहन निरीक्षण किया गया, यहां तक इंजन की भी पूरी चेकिंग की गई, कोच में बैठे एक यात्री ने बताया कि ट्रेन काफी देर से रुकी है, पुलिस और मिलिट्री के कुछ जवानों ने हमारे सामान की तलाशी ली और आगे के डब्बे की ओर चल दिए।
खंडवा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि उन्हें फोन पर सूचना मिली थी कि लखनऊ से चलने वाली पुष्पक एक्सप्रेस में बम है, जिसके बाद उन्होंने एडिशनल SP, नगर पुलिस अधीक्षक और सिटी कोतवाली टीआई टीम के साथ रेलवे स्टेशन पर चेकिंग में जुट गए, भसीन ने बताया कि खंडवा में चेकिंग हो चुकी है, लेकिन भुसावल रेल मंडल द्वारा आधुनिक मशीनों से प्रत्येक डब्बे की चेकिंग की जाएंगी, साथ ही किस नंबर से फोन आया था  उसकी भी जांच की जा रही है, पुलिस अफसर जब संतुष्ट हुए तो उन्होंने रेल चालक को आगे ट्रेन बढ़ाने की अनुमति दी।खंडवा रेलवे स्टेशन पर सुबह करीब 11 बजे भारी पुलिस बल पहुंचा। एसपी नवनीत भसीन के साथ पुलिस के अन्य अफसर व टीम ने यहां घेराबंदी कर सतर्कता के साथ जांच शुरू की। पुलिस ने यहां चप्पे-चप्पे को खोजा तथा किसी भी तरह की कोई लापरवाही या जांच में कोई कोताही नहीं बरती।
पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर जांच की। एक संदिग्ध को भी पकड़ा था, हालांकि प्राथमिक रूप से जो खबर आई है, उसमें बताया गया है कि उस संदिग्ध को छोड़ दिया गया है। इन दिनों दीपावली के चलते ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ी हुई है और त्योहारों पर आतंकी हमले की आशंका भी व्यक्त की गई है।
पुष्पक एक्सप्रेस लखनऊ से इलाहबाद होते हुए मुंबई तक जाती है। ये प्रतिदिन की ट्रेन है और ये ट्रेन तीन प्रदेशों की राजधानी यानि मुंबई, भोपाल और लखनऊ को जोड़ती है। इसलिए इसमें सफर करने वालों में बड़े अफसर, VIP, VVIP और बिजनेस क्लास के लोग अमूमन ज्यादा होते हैं।
खंडवा से आतंकी संगठन सिमी का गहरा नाता रहा है। यहां से छह आतंकी जेल से फरार होने में भी कामयाब रहे थे। इसके अलावा समय-समय पर देश भर में होने वाले आतंकी हमलों में कहीं न कहीं खंडवा का नाम सामने आता रहा है। इसलिए बुधवार को जब पुष्पक एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिली, तो यहां हड़कंप की स्थिति बन गई और तत्काल पुलिस बल रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया।

एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि सूचना मिली थी, इसलिए अलर्ट बतौर हमने पुष्पक एक्सप्रेस में जांच की है। उस नंबर को भी ट्रेस कर जांच कर रहे हैं, जिससे फोन आया था। महाराष्ट्र में भी इस तरह की सूचना मिली है, वहां पर भी जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here