Home हिमाचल प्रदेश ठंड की दस्तक से मनाली-लेह सड़क पर पानी बना कांच! वाहनों की...

ठंड की दस्तक से मनाली-लेह सड़क पर पानी बना कांच! वाहनों की रफ्तार भी हुई धीमी…

31
0
SHARE
वहीं रोहतांग और बारालाचा दर्रे में हुई हल्की बर्फबारी के बाद भी वाहनों की रफ्तार लगातार तेज है। लेह से मनाली पहुंचे एक वाहन चालक ने बताया कि सरचू-बारालाचा व भरतपुर के बीच ठंड से सड़क पर पानी जमने लगा है लेकिन आवाजाही सामान्य चल रही है। उन्होंने बताया कि कुल्लू दशहरे में भाग लेने आए लेह के लोगों ने भी वापसी के राह पकड़ ली है। हालांकि बारालाचा दर्रे से बर्फ गायब हो गई है लेकिन मार्ग में जोखिम बढ़ने लगा है।
बीआरओ द्वारा मनाली-सरचू मार्ग पर आधा दर्जन पुलों का निमार्ण कार्य जारी है लेकिन उसकी रफ्तार भी अब कम होने लगी है। बीआरओ की मानें तो मौसम ठीक रहने तक मनाली-लेह मार्ग में मरम्मत कार्य चलता रहेगा। मौसम की परिस्थितियां ठीक रहीं तो मनाली लेह मार्ग की स्थिति को बेहतर बना लिया जाएगा। बर्फबारी होने तक बीआरओ के जवान कार्यो को अंजाम देते रहेंगे। उम्मीद है कि मनाली-लेह मार्ग पर अगले साल सैलानी और राहगीर सुहाने सफर का आनंद लेंगे।

डीएसपी केलंग संजय शर्मा ने बताया कि मनाली-लेह मार्ग पर पर्यटकों व लोगों की आवाजाही और चुनाव को देखते हुए लाहौल-स्पीति पुलिस ने सरचू से पुलिस चौकी को नहीं हटाई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश की सीमा में स्थित इस चौकी में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here