Home राष्ट्रीय PM मोदी ने केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में पूजा की, 5...

PM मोदी ने केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में पूजा की, 5 परियोजना का करेंगे शिलान्यास…

30
0
SHARE

छह महीने में दूसरी बार केदारनाथ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में करीब 20 मिनट तक पूजा की. पीएम मोदी ने यहां रुद्राभिषेक किया. उसके बाद उन्होंने मंदिर का परिक्रमा भी किया. अब मोदी आदिगुरू शंकराचार्य की क्षतिग्रस्त समाधि के जीर्णोद्वार कार्य का शिलान्यास करेंगे.

अपने तय कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी सुबह आठ बजकर पचपन मिनट पर जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे जहां राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पाल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने उनका स्वागत किया.

प्रधानमंत्री जौलीग्रांट हवाई अड्डे से सीधा केदारनाथ के लिये रवाना हो गये. केदारनाथ मंदिर में दर्शन के बाद वह वर्ष 2013 की प्राकृतिक आपदा में क्षतिग्रस्त हुई आदिगुरू शंकराचार्य की समाधि की जीर्णोद्वार परियोजना का शिलान्यास करेंगे. वह अन्य कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे.

मंदिर की सजावट

पीएम की आमद के बीच केदारनाथ मंदिर को फूलों से सजाया गया है. मंदिर को सजाने के लिए फूलों का इस्तेमाल किया गया है.

बीजेपी नेताओं का कहना है कि मोदी समुद्र के स्तर से करीब 11,660 ऊंचाई पर स्थित प्रसिद्ध मंदिर के पास एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि पुनर्निर्माण परियोजनाओं की श्रृंखला की आधारशीला रखने में तकरीबन दो घंटे लगाएंगे.

डीआईजी ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर केदारनाथ में समुचित सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

प्रधानमंत्री की यात्रा और दिवाली के मद्देनजर मंदिर को फूलों और लाइटों से सजाया गया है और त्यौहार मनाने के लिए कई पुजारियों ने घर नहीं जाने का फैसला किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here