Home राष्ट्रीय हनीप्रीत की पंचकूला कोर्ट में पेशी आज, विपासना से भी होगी पूछताछ….

हनीप्रीत की पंचकूला कोर्ट में पेशी आज, विपासना से भी होगी पूछताछ….

5
0
SHARE

गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी और राजदार हनीप्रीत की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है। हरियाणा पुलिस आज उसे पंचकूला कोर्ट में पेश करेगी। वहीं सुखदीप कौर को भी आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। दोनों को बीती 13 अक्टूबर को कोर्ट ने 10 दिन की न्यायिक हिरासत में अंबाला जेल भेज दिया था। आज सोमवार को हनीप्रीत और सुखदीप कौर की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेशी होगी। इस दौरान दंगे और आगजनी से जुड़े दूसरे अभियुक्त भी कोर्ट में पेश किये जाएंगे।

हनीप्रीत से कुछ भी उगलवा पाने में विफल पंचकूला पुलिस अब विपासना को सरकारी गवाह बनाना चाहती है। इससे पंचकूला हिसा के अभियुक्तों हनीप्रीत, आदित्य इंसां, पवन और गोबीराम को सजा दिलाने में पुलिस को आसानी होगी।

पुलिस पांच बार विपासना को नोटिस दे चुकी है, लेकिन वह बीमारी का बहाना बनाकर पेश नहीं हुईं। अब आज सोमवार को विपासना या तो पंचकूला आएंगी या स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम सिरसा जाएगी।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डॉ. बीएस संधू ने कहा कि विपासना से उम्मीद है कि वह सहयोग करेंगी। यदि जरूरत पड़ी तो एसआइटी सिरसा में ही जाकर पूछताछ करेगी। विपासना से डेरे से जुड़े कई राज खुलने की संभावना है। पुलिस को पूरा भरोसा है कि विपासना के पास डेरे एवं हनीप्रीत से जुड़े कई अहम सुराग हैं। यदि पुलिस विपासना को अपनी तरफ करने में सफल रही तो यह उसकी बड़ी सफलता होगी। पुलिस विपासना से यह पता करना चाहती है कि 17 अगस्त को डेरे में जो बैठक हुई थी, उसमें हनीप्रीत के अलावा कौन-कौन शामिल था। विपासना उस बैठक का हिस्सा थी या नहीं।

 

पुलिस हनीप्रीत सहित अन्य लोगों की कॉल डिटेल निकलवा रही है। हनीप्रीत ने कब किससे कितनी देर बात की, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। हनीप्रीत के अलावा विपासना की कॉल डिटेल भी निकलवाई जा सकती है। यदि विपासना के फोन डिटेल में कोई संदिग्ध होगा, तो उससे भी पूछताछ होगी।

 

हनीप्रीत आईफोन इस्तेमाल करती थी और उसका डाटा डिलीट था। हनीप्रीत ने फरार होने से पहले यह फोन विपासना को सौंपा था। विपासना ने यह फोन पंचकूला पुलिस की जांच में शामिल होते वक्त एसआईटी को सौंपा था, लेकिन फोन का सारा डाटा डिलीट था।

पुलिस का मानना है कि फोन डाटा खुद हनीप्रीत ने डिलीट किया और उसके बाद 26 अगस्त को फोन विपासना को सौंप दिया। हालांकि हनीप्रीत ने डाटा डिलीट होने पर अनभिज्ञता जाहिर की थी। पुलिस साइबर एक्सपर्ट से डिलीट डाटा रिकवर कराने की कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here