Home हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 84 साल की उम्र में अकेले संभाला मोर्चा…

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 84 साल की उम्र में अकेले संभाला मोर्चा…

10
0
SHARE
मुख्यमंत्री का चुनाव क्षेत्र अर्की है और वे नामांकन पत्र भरने के बाद अर्की दोबारा नहीं गए है। उधर, कांग्रेस नेता कांग्रेस कार्यालय में लगातार वीरभद्र सिंह के जनसभाएं करवाने की डिमांड कर रहे है। भले कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए केंद्रीय नेताओं की फौज तैयार कर दी हो पर, कांग्रेस के प्रत्याशी अभी प्रचार के लिए वीरभद्र सिंह की डिमांड कर रहें हैं
ऐसा कोई विधानसभा  क्षेत्र नहीं है जहां पर उन्हें चनाव प्रचार के लिए नहीं बुलाया जा रहा हो। नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वीरभद्र सिंह अब ताबड़तोड़ जनसभाएं करने में जुट गए है। सुबह से लेकर देर शाम तक बगैर थके पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रहे है।  उनके उम्र करीब 84 साल है। ऐसे में उनका जोश अभी किसी नौजवान से कम नहीं है। उम्मीदवारों की डिमांड पर मुख्यमंत्री  के कार्यक्रम तय किए जा रहे है। वीरभद्र सिंह हर रोज एक दो से तीन चुनाव क्षेत्रों में चुनावी जन सभाएं कर रहे है।
वीरभद्र सिंह की लगातार चुनावी जनसभाओं से साफ हो रहा है कि कांग्रेस का पूरा चुनाव प्रचार उनके इर्द गिर्द की घूम रहा है। अहम बात यह है कि कांग्रेस सरकार के सभी मंत्री अपने-अपने चुनाव क्षेत्रों से बाहर नहीं निकल पा रहे है। कांग्रेस के उम् मीदवार केंद्रीय नेताओं को कम तरजीह दे रहे है जबकि मुख्यमंत्री को एक रैली अपने क्षेत्र में करवाने के लिए दवाब बनाया जा रहा है।

हालांकि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी की हिमाचल एक या फिर दो चुनावी जनसभाएं करवाने की योजना है। फिलाहल इस वक्त मुख्यमंत्री सोलन व शिमला जिला में पार्टी उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here