Home Bhopal Special भोपाल में 29 अक्टूबर से खुलेगा खादी इण्डिया लाउंज….

भोपाल में 29 अक्टूबर से खुलेगा खादी इण्डिया लाउंज….

43
0
SHARE

केन्द्रीय खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा 29 अक्टूबर से भोपाल में नया बिक्री केन्द्र ‘खादी इण्डिया लाउंज” आरंभ किया जा रहा है। कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य के विशिष्ट आतिथ्य में होने वाले कार्यक्रम का उद्घाटन केन्द्रीय खादी ग्रामोद्योग के अध्यक्ष श्री विनोद कुमार सक्सेना प्रात: 11 से करेंगे। समारोह में खादी वस्त्रों और हर्बल उत्पादों की प्रदर्शनी के साथ परिधान उत्सव (फैशन-शो) में खादी वस्त्रों की आकर्षक प्रस्तुति भी होगी।

खादी परिधान उत्सव में होने वाले फैशन-शो में राष्ट्रीय-स्तर के ड्रेस डिजायनर द्वारा तैयार खादी के आधुनिक वस्त्रों-जैकेट, शर्ट, लेडीज गाउन, स्कर्ट, कुर्ते के साथ खादी डेनिम जीन्स आकर्षण रहेंगे। खादी की जैकेट के साथ सिल्क की जैकेट भी रहेंगी।

जवाहर चौक के सरस्वती नगर में खुलने वाले खादी इण्डिया लाउंज के शो-रूम में इंटरनेशनल स्तर के ड्रेस डिजायनरों द्वारा तैयार खादी के परम्परागत वस्त्रों के साथ आधुनिक वस्त्र भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे। लाउंज में भारत के विभिन्न प्रांतों के खादी एवं खादी सिल्क के वस्त्र अपनी स्थानीय विशेषता के साथ भोपाल में ही उपलब्ध हो सकेंगे।

खादी और ग्रामोद्योग के माध्यम से देश में अब तक एक करोड़ 37 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया जा चुका है। भारतीय जलवायु के अनुरूप इन वस्त्रों का उत्पादन, बिक्री एवं इनसे रोजगार को दोगुना करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत देशभर में नये खादी इण्डिया लाउंज खोले जा रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here