Home फैशन फैशन ने ऐसे बदला चांदी का स्वरुप,अब बना यें स्टाइल….

फैशन ने ऐसे बदला चांदी का स्वरुप,अब बना यें स्टाइल….

39
0
SHARE

हमारी पौराणिक संस्कृति को लेकर बात करे तो महिलाएं पौराणिक मान्यता के चलते अपने गहनों को एक खास रुप से पहनते हुए नजर आती थी। इन्ही गहनों में से एक है सोना और चांदी अगर बात चांदी को लेकर करते है तो चांदी के बने आभूषण महिलाओं के जीवन में एक विशेष महत्व रखते है । जिसे महिलाएं एक खास रुप से पहनते हुए नजर आ ही जाती है। पुराने जमाने की बात हो तो महिलाएं चांदी में चांदी के मोटे बाजूबंद और चांदी की मोटी पायलों और गले में चांदी के भारी भरकम गहनों को पहनते हुए नजर आती थी। अक्सर पुराने जमाने की महिलाओं का मानना था। चांदी उनके शरीर को एक विशेष फायदा करती है।

दरअसल चांदी की तासीर शीतल होने के कारण यह महिलाओं के लिए लाभदायक होती है। और अक्सर पायल या अंगूठी के रुप में महिलाएं इसे एक खास रुप से पहनते हुए नजर आती है। पर अब बदलते समय के चलते फैशन में चांदी को लेकर कई तरह के बदलाव आए है फैशन के चलते चांदी नें अपना रुप भी कुछ इस तरह से बदल लिया है आजकल के नवयुवा वर्ग चांदी को ब्रेसलेट और चांदी के कड़े के रुप में पहनते हुए दिखाई देते है। और कई जगहों पर तो चांदी को उपहारों के तौर भेंट के रुप में दिया जाता है। पर कुछ राशि के लोगों के लिए चांदी एक विशेष महत्व है। चांदी के इस बदलते स्वरुप के चलते चांदी नें गहनों के साथ कुछ इस तरह से बदलाव आए है जिसे आज का युवा अपने ही खास अंदाज में पहननते हुए नजर आता है।

अब चांदी ब्रासलेट  के रुप में हाथों पर खूब जंचती हुई दिखाई देती है।चांदी को स्टाइलिश तरीकों से हाथों में कढें के रुप में कैरी किया जाता है।हार के बजाएं अब चांदी के पैंडल पहनना महिलाएं पसंद करती है।स्टाइलिश ईयरिंग्स रुप में चांदी कानों पर खूब जंचती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here