Home राष्ट्रीय आधार पर अब स्वामी भी विरोध में, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए...

आधार पर अब स्वामी भी विरोध में, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा….

5
0
SHARE
मोबाइल फोन को आधार से लिंक कराने को अनिवार्य बनाने के फैसले का जहां ममता बनर्जी विरोध कर रही थीं वहीं बीजेपी सांसद सुब्रमण्यण स्वामी भी अब आधाक को अनिवार्य करने के विरोध में उतर आए हैं। सुब्रमण्यण स्वामी ने मंगलवार को एक ट्वीट करके आधार को अनिवार्य बनाने को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए कहा कि वे इस बारे में विस्तार से पीएम को चिट्ठी लिखेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इस फैसले को खारिज कर देगा।
इससे पहेल आधार के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी आवाज बुलंद किया था। वहीं ममता बनर्जी ने चुनौती दी थी कि वे आधार से अपना मोबाइल लिंक नहीं कराएंगी और मोबाइल कंपनी उनका फोन कनेक्शन काट कर दिखाए। इस मामले ममता बनर्जी सुप्रीम कोर्ट भी गई थीं।
सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करने से इंकार करते हुए कहा कि कैसे एक राज्य की सरकार कानून का विरोध कर सकती है। अदालत ने ममता बनर्जी को एक व्यक्ति के रूप में कोर्ट में याचिका दाखिल करने को कहा। वहीं ममता ने ऐसा ना करने के पीछे कई कारण भी बताए। उन्होंने कहा जैसे ही आप आधार से मोबाइल लिंक करेंगे केंद्र सरकार को सब पता चल जाएगा।
वहीं ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं बाकी लोगों से भी इस मामले में आगे आने की अपील करती हूं। मोबाइल नंबर से आधार को लिंक करने का यह कदम व्यक्तिगत गोपनियता पर अटैक करना है।
डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम ने 23 मार्च को मोबाइल से आधार लिंक कराने का आदेश जारी किया था तब से ममता बनर्जी इसका विरोध कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here