Home अन्तर्राष्ट्रीय अमेरिका के मैनहटन में ट्रक सवार आतंकी ने लोगों को रौंदा, 8...

अमेरिका के मैनहटन में ट्रक सवार आतंकी ने लोगों को रौंदा, 8 की मौत, कई घायल…

18
0
SHARE

अमेरिका में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में वर्ल्ड़ ट्रेड सेंटर मेमोरियल के पास एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल यात्रियों को टक्कर मार दी, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई है और दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हैं. अमेरिकी पुलिस के मुताबिक, हमलावर 29 साल का आतंकी है.हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘’बस बहुत हुआ.  आईएस को मिडिल ईस्ट और हर जगह हराने के बाद उन्हें अमेरिका में लौटने या घुसने नहीं देंगे. मेरी संवेदनाएं आतंकी हमले के पीड़ित और उनके परिवार के साथ है. भगवान और पूरा अमेरिका आपके साथ है.’’

आतंकी जब हमले के बाद ट्रक से कूदकर भाग रहा था, उस वक्त पुलिस की गोली उसे लगी जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया है. हालांकि पुलिस ने अभी आतंकी की हालत का खुलासा नहीं किया है. आतंकी के पास से एक नकली बंदूक और एक पैलेट गन भी बरामद किया गया है. आपको बता दें कि आतंकी संगठन आईएस ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी में इसी तरह से भीड़ पर गाड़ी चढ़ाकर हमला कर चुका है.
अमेरिका के मैनहटन में हमेशा हाई सिक्योरिटी अलर्ट रहता है. मैनहटन 16 लाख से ज्यादा आबादी वाला शहर है. मैनहटन अमेरिका का प्रमुख आर्थिक और सांस्कृतिक केंद्र है. अमेरिका की कई बड़ी रेडियो, टीवी और दूरसंचार कंपनियां मैनहटन में ही मौजूद हैं.

‘लोन वुल्फ’ हमला एक ऐसा हमला है जिसे बिना टीम के अंजाम दिया जाता है. ये किसी भेड़िये की तरह अचानक और अकेले हमला करने की रणनीति है. इस हमले को अंजाम देने के लिए छोटे हथियारों, चाकुओं और ग्रेनेड का इस्तेमाल किया जाता है. भीड़ में गाड़ी घुसाकर भी हमले को अंजाम दिया जाता है. आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी अक्सर ऐसे हमले करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here